नई दिल्ली   देश में कोरोनावायरस का संकट चरम पर है।यहां के 718 जिले हैं केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने बताया कि 718 जिलों में से 400 जिले कोरोना मुक्त हैं जहां अभी तक कोरोना पहुंचा नहीं है। सरकार 400 जिलों को कोरोना से दूर रखने की दिशा में प्रयास कर रही है स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कोरोना वायरस संकट के मद्देनजर खासकर भारत के लिए अगले दो-तीन हफ्ते में बहुत महत्वपूर्ण है।
 
यह पढ़ें…बनारस का ये नेक शख्स: मां की तेरहवीं में किया ऐसा, बन गई मिसाल
 
उन्होंने कहा कि भारत उन देशों में शामिल है जिन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरें आते ही झटपट कदम उठाने शुरू कर दिए। चीन में पहला संक्रमित व्यक्ति 7 जनवरी को मिला था। हमने अगले ही दिन 8 जनवरी से एक्सपर्ट ग्रुप की मीटिंग बुला ली थी। 17 जनवरी को केंद्र सरकार ने हेल्थ एडवाइजरी भी जारी कर दी थी। हर्षवर्धन ने कहा कि बिहार में समस्या अभी काबू से बाहर नहीं हुई है, लेकिन महाराष्ट्र में निश्चित रूप से स्थिति थोड़ी गंभीर हुई है, खासकर मुंबई में। इसी तरह कर्नाटक में भी हालात बिगड़े हैं। हालांकि, हमें तीनों राज्यों के सचिवों का आत्मविश्वास देखकर बहुत अच्छा लगा। महाराष्ट्र के सचिव ने तो बहुत विश्वास के साथ कहा, ‘हम इसका ध्यान रखेंगे।’
 
यह पढ़ें…इस राज्य में खुलेंगी सभी जूट मिलें, CM ने कहा लॉकडाउन में रिस्क उठाने को तैयार
उधर, असम सरकार ने बताया कि कोविड-19 से निपटने के लिए केंद्र सरकार की ओर से जारी नए निर्देश के तहतदेश में निर्मित विदेशी शराब की राज्य की सभी दुकानें, थोक भंडार, बॉटलिंग प्लांट्स, डिस्टलरीज और ब्रूअरीज बंद रहेंगे। बता दें कि देशभर में कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 11,933 तक पहुंच चुकी है। 1,344 लोग इलाज के बाद इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं जबकि 392 मरीजों की मौत हो चुकी है।
The post देश के 400 जिलों में नहीं पहुंचा कोरोना वायरस, स्वास्थ्य मंत्री ने कही ये बड़ी बात appeared first on Newstrack.