लखनऊ: मंगलवार को लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमितों के 31 नए मामले आए। वहीं, बुधवार यानी आज एक संक्रमित की मौत की खबर आई है। कोरोना वायरस के चलते मौत का यह पहला मामला है। एक 64 वर्षीय पुरुष की मौत हुई है। कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसे केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया था।
ये पढ़ें: जनसेवा की मिसाल बनते जा रहे हैं उत्तर प्रदेश के ये जिलाधिकारी
कुछ बीमारियां पहले से भी थीं
इस पर केजीएमयू प्रशासन का कहना है कि मृतक को पहले से मधुमेह और उसके फेफड़ों में भी संक्रमण था। वृद्ध को वेंटिलेटर पर रखा गया था। उसकी बुधवार को मौत हो गई। बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।
ये पढ़ें: लॉकडाउन: महाराष्ट्र में फंसे केदारनाथ के रावल, कैसे खुलें कपाट, मोदी से मांगी मदद
आंकड़ों के लिए बनाया गया ऑडिट सेल
लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस तेजी से फैल रहा है। यूपी के 44 जिलों से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं। अब मरीजों की संख्या 727 के पार हो गई है। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि यूपी में कोरोना से हर मौत की ऑडिटिंग की जाएगी। इसके लिए सरकार ने बाकायदा ऑडिट सेल बना दिया है। अब तक यूपी में कोरोना की चपेट में आने वालों में से 11 लोगों की मौत हो चुकी है।
ये पढ़ें: भूकंप की जांच करवाएगी सरकार, यूपी से पटना तक के क्षेत्र हैं इसमे शामिल
इन उम्र सीमा के ऐसे आंकड़े
उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि यूपी में अब तक से 0 से 20 वर्ष की उम्र के 17 फीसदी केस हैं। 20 वर्ष से 40 वर्ष की उम्र के 46.5 फीसदी केस और 41 से 60 की उम्र के लोगों के 26 फीसदी केस सामने आए हैं। सरकार के अनुसार, 10.5 हजार से ज्यादा लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।
ये पढ़ें: अखिलेश ने लॉकडाउन से जन समस्या पर जताई चिंता, योगी सरकार से की ये मांग
अब तक 105 हॉटस्पॉट आ चुके हैं सामने
केजीएमयू प्रशासन के अनुसार, यहां पांच-पांच लोगों के एक साथ कोरोना जांच करने के उपाय किये जा रहे हैं। 15 जिलों में 105 हॉटस्पॉट हैं। करीब 10 लाख लोग चिन्हित किया जा चुका है। दूसरे चरण में 29 जिलों से 119 मामले सामने आए हैं। प्रदेश में अब तक आए मामलों में 58 फीसदी तबलीगी जमात से जुड़े हैं।
ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस से बढ़ रहा है मानसिक तनाव, ऐसे करे बचाव
यूपी में हिंसा: मारपीट के बाद चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, चार घायल
बनारस का ये नेक शख्स: मां की तेरहवीं में किया ऐसा, बन गई मिसाल
बनारस का ये नेक शख्स: मां की तेरहवीं में किया ऐसा, बन गई मिसाल
The post कोरोना वायरस से लखनऊ में पहली मौत, 64 साल के बुजुर्ग की गई जान appeared first on Newstrack.