कोर्ट से बोला विजय माल्या: बीवी-बच्चों की कमाई और उधारी पर कट रही है जिंदगी

नई दिल्ली: शराब कारोबारी विजय माल्या जो कभी रईसों और ऐशो-आराम की जिंदगी जिया करता था वह अब दिवालिया हो चुका है और उसे जीवनयापन के लिए अपनी पत्नी/पार्टनर, निजी सहायक, परिचित कारोबारियों और अपने बच्चों पर निर्भर होना पड़ रहा है। बुधवार को उसने ब्रिटेन की अदालत में अपनी बदहाल जिंदगी की दास्तां सुनाई।
ये भी पढ़ें…विजय माल्या ने कहा- भारत पहले सबूत पेश करे, हम फिर करेंगे पैरवी
भगोड़े कारोबारी विजय माल्या का कहना है कि अब उसके पास गुजर-बसर करने के लिए पैसे नहीं हैं। माल्या का कहना है कि वह अपनी पार्टनर, पर्सनल असिस्टेंट, परिचित कारोबारियों और बच्चों पर निर्भर है।
विजय माल्या ने यह बात 13 बैंकों द्वारा उसके खिलाफ दर्ज की गई बैंकरप्टसी याचिका के जवाब में कही है। याचिका के जवाब में माल्या ने कहा कि उसकी व्यक्तिगत संपत्ति मात्र 2956 करोड़ रुपये रह गई है और उसने यह पूरी संपत्ति बैंकों से सेटलमेंट के लिए कर्नाटक हाई कोर्ट के सामने पेश कर दी है. बैंकों ने माल्या द्वारा दी गई इस जानकारी को यूके कोर्ट से साझा किया है।
ये भी पढ़ें…विजय माल्या की बढ़ती बेचैनी, पीएम मोदी से पूछा ये सवाल
इसके साथ ही माल्या पर ब्रिटिश सरकार के करीब 2.40 करोड़ रुपये टैक्स के अलावा पूर्व वकील मैकफलेंस का के भी कुछ रुपये बकाया हैं। माल्या ने भारतीय बैंकों के 3.37 करोड़ रुपये के कानूनी खर्च में से 1.57 करोड़ रुपये भी नहीं चुकाए हैं।
बता दें कि बुधवार को लंदन कोर्ट में भारतीय बैंकों की याचिका पर सुनवाई है। भारतीय बैंकों ने ब्रिटेन में स्थित आईसीआईसीआई बैंक में माल्या के करंट अकाउंट पर कब्जा देने की अपील की है।
गौरतलब है कि माल्या के प्रत्यर्पण के लिए भारतीय एजेंसियां लगातार कोशिशें कर रही है। माल्या को अब लगने लगा है कि बहुत जल्द उसे भारत लाया जाएगा। ऐसे में कुछ ही दिन पहले उसने खुद को ब्रिटिश नागरिक बताया था। माल्या ने ट्वीट करके कहा था कि वह 1992 से इंग्लैंड का निवासी है। उसने कहा था कि इस तथ्य को नकारकर मुझे भगोड़ा घोषित किया जा रहा है।
ये भी पढ़ें…भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने अदालत से कहा- संपत्तियां जब्त करना क्रूर कदम
The post कोर्ट से बोला विजय माल्या: बीवी-बच्चों की कमाई और उधारी पर कट रही है जिंदगी appeared first on Newstrack.


Thursday January 01, 1970

admin Author