कश्मीर में खूनी खेल! आतंकियों ने 5 मजदूरों को लाइन में खड़ा कर गोलियों से भूना

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में आतंकी आए दिन अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहे हैं। अब आतंकियों ने 5 मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी है। इसके साथ ही एक अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले के कठरासू गांव में आतंकियों ने इस दिल दहला देने वारदात को अंजाम दिया।
पिछले कुछ दिनों से आतंकी बाहरी मजदूरों, ट्रक ड्राइवरों एवं कारोबारियों को निशाना बनाकर हमला कर हमले कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि आतंकियों ने छह मजदूरों को पहले अगवा किया था और फिर उन्हें लाइन में खड़ा कर गोलियों से भून दिया।
यह भी पढ़ें…FII फोरम में पीएम मोदी बोले- भारत में इन्फ्रास्ट्रक्चर में निवेश के लिए अपार संभावनाएं
मारे गए सभी मजदूर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के रहने वाले थे और यहां लंबे समय से काम कर रहे थे। इस हमले में एक अन्य मजदूर घायल भी हुआ है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद ये अब तक का बड़ा हमला है।


Thursday January 01, 1970

मिली जानकारी के मुताबिक मारे गए मजदूरों की शिनाख्त हो गई है। इनके नाम कमालुद्दीन, मुरसालिम, रोफिक, नोमुद्दीन और रफीकुल है, तो वहीं घायल मजदूर का नाम जोहिरुद्दीन बताया जा रहा है। सभी मजदूर जम्मू-कश्मीर में मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण करते थे।
यह भी पढ़ें…UN ने जाहिर की चिंता! कहा-कश्मीरी नागरिकों को मिले पूर्ण अधिकार
मजूदरों की हत्या पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि कश्मीर में नृशंस हत्याओं पर गहरा दुख है। आतंकी हमले में मुर्शिदाबाद के 5 मजदूरों की जान चली गई है। दुख की इस घड़ी में पीड़ित परिवार की हर संभव मदद की जाएगी।
तो वहीं लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी मुर्शिदाबाद जाकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करेंगे।
बता दें कि आतंकियों ने यह तब किया है जब जम्मू-कश्मीर में यूरोपीय संघ (EU) का प्रतिनिधिमंडल अनुच्छेद 370 हटने के बाद स्थानीय लोगों से बात करने और उनका अनुभव जानने के लिए कश्मीर दौरे पर है।


Thursday January 01, 1970

यह भी पढ़ें…31 अक्टूबर तक भारत में अलर्ट, आतंकियों के निशाने पर सरकारी इमारतें
आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से आतंकवादी सेब व्यापारियों, ट्रक ड्राइवरों और उन मजदूरों को निशाना बना रहे हैं जो बाहर से कश्मीर में आए हैं।
पुलवामा में सुरक्षाबलों के गश्ती दल पर भी आतंकवादियों ने मंगलवार को गोलीबारी की थी, लेकिन इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई।
The post कश्मीर में खूनी खेल! आतंकियों ने 5 मजदूरों को लाइन में खड़ा कर गोलियों से भूना appeared first on Newstrack.


Thursday January 01, 1970

admin Author